ऐसे व्‍यायाम जो चेहरा बनाए टाइट और चमकदार

● क्‍या आप कभी कभी ऐसा नहीं सोचती कि काश कोई ऐसी एक्‍सरसाज होती जो आपके चेहरे को एक बार में ही निखार सकती? रोज जिम जा कर घंटो पसीना बहा कर भी शरीर पर उतना फरक नहीं दिखता जितना कि आप इन वर्कआउट से खुद को निखार सकती हैं। अगर आपको चमकदार और झर्रियों रहित चेहरा चाहिये तो अपनाएं हमारे दिये हुए व्‍यायाम। ये व्‍यायाम करने मे बिल्‍कुल भी कठिन नहीं हैं।

आपका चेहर तभी खूबसूरत और स्‍वस्‍थ दिख सकता है जब उसमें ब्‍लड का सर्कुलेशन अच्‍छा हो। क्‍योंकि ब्‍लड सर्कुलेशन से चेहरे पर ग्‍लो आता है। तो देर किस बात की है अब ब्‍यूटी पार्लर पर पैसे खर्च करना बंद करिये और अपनाइये इन व्‍यायामों को।

》 ऐसे व्‍यायाम जो चेहरा बनाए टाइट और चमकदार

2) हेडस्‍टैंड :-
यह एक सिंपल सा वर्कआउट है जो दिखने में थोड़ा कठिन लगता है मगर एक-दो बार के अभ्‍यास से इसे आसानी से किया जा सकता है। आप एक दीवार का सहारा ले कर इसे कर सकते हैं। इसे कभी भी अकेले ना करें, कोशिश करें कि आपके साथ एक दोस्‍त या घर का कोई सदस्‍य हो। यह वर्कआउट शरीर में खून के बहाव को तेज करेगा जिससे चेहरा निखरेगा। यह त्‍वचा से झुर्रियों को मिटाने में मददगार है।

3) पसीना बहाने वाला वर्कआउट :-
ऐसा कोई व्‍यायाम करें जिसमें शरीर से खूब पसीना निकले। आप के लिये एरोबिक्‍स या फिर स्‍विमिंग अच्‍छी रहेगी क्‍योंकि इससे पसीना निकलता है। इन व्‍यायामों से शरीर लचीला और त्‍वचा चमकदार बनती है।

4) योगा :-
योगा में ऐसे कई आसन हैं जो चेहरे के लिये काफी अच्‍छे माने जाते हैं। इन आसनों को योग टीचर से सीखें और अपने चेहरे को चमकदार और सुंदर बनाने में मदद करें।

5) पुश अप :-
तुरंत वॉर्मअप होने के लिये आप 25 पुश अप्‍स एक साथ कर सकते हैं। अपने शरीर को पुश अप पोजीशन में 30 सेकेंड के लिये होल्‍ड कर के रिलीज़ करें। ऐसा व्‍यायाम रोजाना करने से चेहरे की त्‍वचा अच्‍छी तहती है।

6) मुस्‍कुराना :-
मुस्‍कुराने से तनाव झट से दूर होता है और मूड भी अच्‍छा हो जाता है। साथ ही इससे आपके चेहरे की मासपेशियां खिंचती हैं। रोजाना कुछ सेकेंड की मुस्‍कान से आप और भी ज्‍यादा सुंदर दिख सकती हैं।

स्वास्थ्य एवं पोषण संबंधित सभी प्रकार के प्रश्नों के लिए आप हमसे संपर्क  कर सकते हैं

स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या के लिए फार्म भरें .

या 

WhatsApp No 6396209559  या

हमें फ़ोन काल करें 6396209559