पुरुषों को दिखना है आकर्षक, तो अपनाएं ये उपाय

पुरुषों को दिखना है आकर्षक, तो अपनाएं ये उपाय

स्मार्ट और आकर्षक दिखना हर पुरुष की चाहत होती है, इसलिए महिलाओं की तरह बालों, स्किन और पैरों का ख्याल रखना पुरुषों के लिए भी जरूरी है. इसके साथ ही चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाना भी जरूरी है, ताकि उनकी स्किन रूखी और बेजान न लगे. ब्यूटी एक्सपर्ट्स की मानें तो, हर प्रकार की स्किन को देखभाल की जरूरत होती है. यह आपको आपकी वास्तविक उम्र से 20 साल तक कम उम्र का और जवां दिखा सकता है. इसके लिए अच्छे सैलून के ब्यूटी एक्सपर्ट ही आपको आपकी स्किन के अनुकूल अच्छे उत्पादों के बारे में बता सकते हैं.

बदलती लाइफ स्‍टाइल, अधिक पैसा कमाने की चाहत के लिए बेहतर लुक और खूबसूरत दिखने का ट्रेंड भारतीय पुरुषों में बेहद तेजी से बढ़ रहा है। आज इस फैशन के दौर में यह जरुरी भी है कि वह अपने लुक को लेकर कोई लापरवाही न करें और खुद को स्मार्ट बनाएं। जब पुरुषों के पीठ और छाती पर अनचाहे बाल आ जाते हैं तब वो काफी गंदे और भद्दे लगते हैं। ये भी पढ़े- नारियल पानी से चेहरा धोने के है सैकड़ो लाभ, जानिए लिपस्टिक बनाने का यह फार्मूला देख चौक जाएंगे आप! सर्दियों में है आपकी शादी, तो इन मेकअप टिप्स को अपनाकर दिखें खूबसूरत ऐसे में हम आपको कुछ उपाय बताते हैं जिससे कि अनचाहे बालों से आसानी से छुटकारा पा सकते हैं। हैंडसम और गुड लुकिंग लड़के आज कल हर किसी की नज़रों में पहले आते हैं और अगर आप भी चाहते हैं कि हर किसी की नज़र सबसे पहले आपको देखे तो कुछ आसान टिप्स को फॉलो कर आप भी स्मार्ट और हैंडसम दिख सकते हैं। अगर आप भी दिखना चाहते है आकर्षक, तो ट्राई करें ये उपाय।

महिलाओं की तरह पुरुषों के लिए भी बालों, त्वचा और पैरों का ख्याल रखना जरूरी है। चेहरे पर मॉइस्चराइजर लगाना भी जरूरी है, ताकि उनकी त्वचा रूखी न लगे। हर प्रकार की त्वचा को देखभाल की जरूरत होती है। यह आपको आपकी वास्तविक उम्र से 20 साल तक कम उम्र का और जवां दिखा सकता है। अच्छे सैलून का सौंदर्य विशेषज्ञ आपको आपकी त्वचा के अनुकूल अच्छे उत्पादों के बारे में बता सकता है। अच्छी तरह से सही शेप में कटे हुए बाल आपके व्यक्तित्व को और आकर्षक बनाते हैं। अपने बालों के स्टाइल के अनुसार, हर 2-4 हफ्ते पर सैलून जाएं। हर दो दिन पर बाल धुलें।

बालों की सही देखभाल के बारे में आप हेयर एक्सपर्ट से भी सलाह ले सकते हैं। भौंहों के बिना दुनिया में कोई भी अच्छा नहीं दिखता है। पुरुषों के भौं मोटे, घने और सही आकार में होने चाहिए। अगली स्लाइड में पढ़े और टिप्स के  बारें में पुरुषों को चेहरे की त्वचा को रूखा बनाने वाले साधारण साबुन के बजाय अच्छी कंपनी का फेसवाश या फेसक्लींजर इस्तेमाल करना चाहिए, जिससे त्वचा मुलायम रहे। त्वचा में नमी बनाए रखने के लिए मॉइस्चराइजर भी लगाएं। शेविंग भी आपको अकर्षक लुक देता है। अपने चेहरे के आकार और व्यक्तित्व के हिसाब से दाढ़ी या क्लीन शेव लुक रखें। आप सैलून जाकर एक्सपर्ट से भी इस संबंध में सलाह ले सकते हैं। स्वस्थ रहने के लिए हाथ व पैरों के नाखूनों को काटना और उन्हें साफ रखना भी जरूरी है। हाथ व पैरों की त्वचा को मुलायम रखने के लिए उन पर क्रीम भी लगाएं। कम से कम हर तीन महीने में पैडीक्योर जरूर कराएं।

स्वास्थ्य एवं पोषण संबंधित सभी प्रकार के प्रश्नों के लिए आप हमसे संपर्क  कर सकते हैं

स्वास्थ्य सम्बंधित समस्या के लिए फार्म भरें .

या 

WhatsApp No 6396209559  या

हमें फ़ोन काल करें 6396209559